Ajab gajab duniya ke bure insan

अजब गजब दुनिया के बुरे इंसान जो कम लोगो को पता है। 

 

आज हम जानेंगे इस ajab gajab post में अजब गजब दुनिया के लोग, दुनिया के ऐसे शासको का इतिहास। जो वास्तव में राजा नहीं बल्कि लुटेरे थे।जैसे की तैमूरलंग का इतिहास। जिन्होंने इंसानो को जानवर के जैसे मार डेल। खतरनाक विनास किये। जो कोई पागल ही कर सकता है।

तो आज में ऐसे शासको के बारेमे बात करूंगा जो हमारे देश में बोहत ही कम लोग जानते है। इन लोगो की बोहत ही कम कहानिया है। ऐसे दो क्रूर राजाओ के बारेमे आज जानेंगे Ivan the terrible और तैमूरलंग के बारेमे।

दुनिया में कई ऐसे क्रूर इंसान हो गए, जिनसे बोहत लोग अनजान है. उन्होंने अपने जीवन में इतने सारे पाप किए की बात ही ना पूछो. पशू से लेकर जीवजंतु तक उन्होंने नहीं छोड़ा। तो चलो आज जानते है की, दुनिया में ऐसे कैसे अजीबोगरीब लोग थे।

पहले हम बात करेंगे Ivan The Terrible

Ivan The Terrible रसिया का सम्राट था। उसने कुल मिलाके अपने शासनकाल में १ लाख  से ज्यादा लोगो को मारा होगा।

जब ये राजा बच्चा था तो चिड़िया को पकड़ता था, और उसकी पंखो को चीरता था। क्युकी उसे ऐसा करने में बहुत आनंद मिलता था।

उसके शासनकाल के दरमियान वॉल्कोहॉल नदी में हमेसा लासे ही लासे बहती थी।

वो अपने महल से बिल्ली जैसे जानवरो को छत से निचे फेकता था. ताकि वो उसकी दर्दभरी चीखे सुनकर आनंद ले सके।

उसने बोहत बलात्कार भी किए। और बलात्कार के बाद वो ओरतो को भालुओ को खिला देता था। या फिर उन्हें जान से मर देता था।

वो भिखारिओ पर भी दया नहीं करता था। वो सेकड़ो भिखारिओ को झील में डुबोकर दर्दनाक मोत देता था।

उसने अपने वित्त मंत्री तक तो नहीं छोड़ा। उसने उसको भी पका कर खा लिया।

उसने अपने सेना को सशक्त और मजबूत कराने के लिए ओप्रिच्निकी नामकी संस्था बनाई जिसके जरिए वो अपने सैनिको को तैयार करता था। उसमे वो घोड़े पर निकलते और जो दिखे उसे मर देते थे। और जो सैनिक ओप्रिच्निकी में सफल होता था उसे वो नंगी लड़कियों पर निसान लगाने को देता था।

उसने एकबार एक औरत को जबरदस्ती सदी करके अपनी बीवी बनाई लेकिन सदी करने के बाद उसे पता चला की वो वर्जिन नहीं थी तो उसने डुबाकर मर डाला।

उसको अपनी बेटे की पत्नी के कपड़े पसंद नहीं आते तो उसने इतना मारा की उसके पेट में पल रहे बचे की मौत हो गई। जिसके कारण उसके बेटे को अपने पिता के साथ झगड़ा हो गया। अपने बेटे को इतना मारा की वो मर ही गया।

कहा जाता है की अपने मातापिता को छोटी उम्र में मरता देख वो गहरे सदमे में पहुंच गया था। जिसकी वजह से उसके अंदर दया नामकी चीज ही नहीं रही।

तैमूरलंग एक बोहत ही क्रूर शासक 

हमारे इतिहास में हो गए कई राजा नामके राजा थे। वास्तव में वे लुटेरे और क्रूर इंसान थे। ऐसे ही क्रूर इंसान था तैमूरलंग। हमारे देशमे मुगल शासन की स्थापना करने वाला बाबर भी इसका ही वंसज था। तैमूरलंग की राजशाही पश्चिमी एशिया से लेकर हिंदुस्तान तक थी।

तैमूरलंग पूरी दुनिया में इस्लाम धर्म को बनाना चाहता था। वो हर किसी राज्य में जाकर दूसरे धर्म के राजा को मर कर वो इस्लाम की स्थापना करता था। वो एक कटरपंथी शाशक था।

तैमूरलंग ने अपने राज्य के राजा मरते ही उसने धोखे से राज्य पर कब्जा कर लिआ। और खुद राजा बन गया। उसने सबसे पहले बगदाद पर हमला बोल दिया। बगदाद इराक की राजधानी थी। उस पर हमला बोलते है उसने हजारो लोगो को मर दिया लोगो को मारके उसने उनके सिरों के ढेर लगवा दिए।

उस समय भारत सोने की चिड़िया कहलाता था। तैमूरलंग भारत की दौलत देखकर ललचा गया। उसने उस दौलत को लूटने और हिंदुस्तान में मुस्लिम धर्म स्थापने के लिए उसने आक्रमण करने का सोचा। उसने अपने सेनापतियों से राय मांगी। बड़े भागके सेनापति हिन्दुस्तान पर आक्रमण करने के लिए मान गए। और तैमूरलंग की सेना भारत में आक्रमण करने के लिए निकल पड़ी।

तैमूरलंग की सेना भारत में सबसे पहले सिंधु नदी के जरिए भारत में आई। भारत में आते ही उनलोगोंने सबसे पहले तुलुंबा नगर पे आक्रमण किया। उधर उन्होंने सारे हिन्दू मंदिर नस्ट कर दिए। और लोगो को मार डाला। ओरतो को बंदी बना लिया। उसके बाद तैमूर लंग ने कश्मीर में जाकर कठोर नामक राजपूती किल्ले पर हमला किया। उधर उसने लोगो को मरकर उनके सर के मीनार बनवाये। औरतो को बंदी बना लिया। सारे रत्न और अनाज लूट लिया।

उसके बाद तैमूर जाटो के नगरों में प्रवेश किया। उधर उसने ऐसा आदेश दिया की जो कोई भी दिखे उसका कत्ल कर दो। उसके बाद तैमूरलंग दिल्ली की तरफ बढ़ा। बीचमे जितने नगर आते थे उन सभी नगरों को नस्ट करता गया। जो दिखे उसके सर काटते गया। औरतो को बंदी बनाते गया।

वो दिल्ली में हमला करनेवाला था। उसके पहले वो लोनी नगर में जाकर ठहरा। उधर उसने ऐसा आदेश दिया की मुसलमान को छोड़कर जो कोई भी दिखे उसे मार दिया जाय। जो मुस्लिम न बने और आदेश पालन न करे उनके सर धड़ से अलग कर दिए जाय। उस समय दिल्ली का शासक तुगलक मुहम्मद था। जो नकारा था। उसने तैमूरलंग के साथ लड़ाई की और हार गया और मैदान छोड़कर भाग गया।

उसका मन दिल्ली पे राज करना नहीं था। उसने दिल्ली के सुलतान को हराने के बाद वो पांच दिन दिल्ली में रहा। उसने यहां की महिलाओ को बंदी बनाया, और जीवनभर जी भरके उसने बलात्कार किये। उसने लाखो की संख्या में लोगो के सर कलम किये।

दिल्ली से  लौटते वक्त उसने बिच में आते राज्य हरिद्वार, पंजाब और जम्मू में कई लोगो को मारता गया। एक अनुमान के अनुसार उसने अपने शासनकाल में 2 करोड़ जितनी हत्याए करवाई।

ऐसे तो कही राजा बन गए इस दुनिया में जो हैवान थे। हमारी ये जानकारी आपको पसंद आई हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। ऐसे ही आर्टिकल के पढ़ने के लिए हमेसा जुड़े रहे। 

 

2 Replies to “Ajab gajab duniya ke bure insan”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *