What is Satta matka game इस खेल के बारेमे जानिए पूरी जानकारी

Satta matka, kalyan matka

अगर आप satta matka game  खेल रहे है या खेलने वाले है। अगर आप उसके रिजल्ट ढूंढ रहे है। तो सबसे पहले इस पोस्ट को पढ़कर satta matka game के बारेमे पूरा जान ले।

आज हम बात  करने वाले है satta matka(सट्टा मटका) खेल के बारेमे। ये satta matka खेल हे क्या। क्यों लोग इसे बोहत कम खेलते है। क्यों ये खेल अब मृत अवस्था में है। satta matka game का क्या इतीहास है। satta matka खेल से कोनसे नुकसान होते है ये सारी बाते आज हम इस पोस्ट में करेंगे। ये खेल इतनी मृत अवश्था में होते हुए भी बहुत लोग रूचि रखते है। इस खेल  के risult online देखने के लीए बोहत site उपलब्ध है।

Satta matka खेल क्या है। What is the Satta Matka game

Satta matka क्या है? Image

 

हम सभी जानते है की सट्टा खेल का नाम हमारे भारत देश में अच्छे खेलो में नहीं लिया जाता है। ये सट्टा खेल बोहत पहले समय से खेला आता खेल है। पहले सट्टा मटका खेल बोहत ही लोकप्रिय था। उस समय में गृहणियां भी ये सट्टा खेल खेलती थी। इस  खेल में हम पैसा डालके ज्यादा पैसा वापस ले सकते है। तो बोहत सालो पहले लोग अपने पेसो का investment इन सट्टे के खेल में करते थे। और खेल के साथ कमाई करते थे।

इस  खेल का निर्माता के रूप में रतन खत्री को श्रेय दिया जाता है। लोगो के कहे अनुसार ७० के दशक में इस खेल को खोजै गया था। और ९० के दशक में यह खेल बोहत ही popular खेल बन चूका था। बोहत ही लोकप्रिय खेल था। लेकिन धीरे धीरे इस खेल की लोकप्रियता घटती गयी। लोगो का इंटरेस्ट इस खेल से कम होता गया। इस खेल की लोकप्रियता कम होने के भी कारण है, जैसे की…

  • लोगो के पास इन्वेस्टमेंट करने के satta matka के आलावा विचार आना
  • satta matka खेल खेलना एक क़ानूनी अपराध था। (है)
  • satta matka खेल में कभी बोहत नुकसान होता था
  • satta matka खेल की आदत सी पड़ जाती थी। और बच्चो पर बुरा प्रभाव पड़ता था।
इन सभी करने की वजह से धीरे धीरे इस खेल की लोकप्रियता घटती गई। और अब ये खेल बोहत ही कम खेला जाता है।
ये  खेल किस्मत का खेल है है। इस खेल में risk लेना पड़ता है। हमने लगाया  हुआ पैसा हम हार भी सकते है, और जित भी।  इस गेम को जितने के लिए खिलाड़ी को किस्मत की जरूरत होगी।

satta matka गेम कैसे खेली जाती है। How to play satta matka game

सट्टा  गेम को खेलना बोहत ही सरल और आसान है। इस गेम को खेलते वक्त किसी भी एक नम्बर का चयन करने का होता है। उस नम्बर को चयन करने के बाद उसपे खिलाड़ी को अपनी मर्जी के अनुसार उसपे पैसा लगाना होता है। जब वो खेलता है और उसने चयन किया हुआ नम्बर आता है तो वो जित जाता है। जितने के बाद उसने लगाए हुए अपने सारे पैसे वापस मिलते है, उसके साथ साथ जिस खिलाड़ियों के नम्बर गलत थे या जिसकी वजह से उसे जित मिली है उन सभी का पैसा भी उसे ही मिलता है। अगर खिलाड़ी हार जाता है, तो उसने लगाए हुए पैसे भी हार  जाता है। जो बोहत ही बड़ा नुकसान होता है।

इस तरह इस सट्टा मटका गेम  को  रिस्क के साथ खेली जाती है। अगर कोई पहली बार जीतता है और पैसे हासिल कर लेता है, तो उसे और पैसे कमाने की लालच  जागती है और उसे सट्टा खेल  की आदत पड़ जाती है।

कल्याण मटका क्या है? What is the Kalyan Matka

कल्याण मटका भी सट्टा मटका का ही एक रूप है। कल्याणजी भगत ने इस सट्टा की शुरुआत १९६२ की थी इसलिए इसका नाम कल्याण सट्टा है। कल्यान मटका मे पेसा लगाया जाता है और खीलाडीने चुना हुआ नंबर आता है तो उसे जीत मीलती है, और उसने लगाये हुए पेसे, और हारे हुए खीलाडीयोके पेसे भी उसे मीलते है।

यह भी पढे

satta matka क्यों पॉपुलर नहीं रहा।

बोहत कम लोग सट्टा के game के बीरेमे जानते है। बोहत ही पोप्युलर खेल धीरे धीरे मृत अवस्था मे आ चुका है। इसके पीछे बोहत सारी वजह है। पेहले लोग satta matka game ज्यादा खेलने की वजह थी लालच। पेसे को investment करके उसके ज्यादा पेसे बनाने की लालच। उनको stte की game के अलावा दुसरी जगह पेसे investment करने के बोहत ही कम चान्स थे। धीरे धीरे नये business खुले और लोगोने इस खेल पर पेसा लगाना बोहत ही कम कर दिया। क्योकी इसमे रीस्क बोहत ही ज्यादा है। लालच मे घीरे हुए लोग अभीतक उस खेल मे पेसा investment करते है।

Satta matka game खेलना एक कानुनी अपराध है । पहले भी ये खेव खेलना कानुनी अपराध था और आज भी यह खेल  खेलना कानुनी अपराध है। कहीना की यह भी सट्टा मटका गेम  की लोकप्रीयता घटने का कारण है।

Satta matka game खेलते खेलते आदत सी पड जीती है। जीतना खेलते उतना ही इस खेल मे फसते जाते है। और इस खेल  की बुरी आदत पड जाती है। क्यो की लालच इंसान को खींचती है। satta matka game मे जीतनी पेसा जीतने की संभावना है, उतनी ही पेसा हारने की भी संभावना है। अपने कीस्मत के आधार पर लोग यह खेल खेलते है। कोइ बार बार पेसे की लालच मे पेसा  हारता ही जाता है। ओर कीसी दिन वो कंगाल हो जाता है। घर के सदस्य और दोस्त सब इस आदत से परेसान हो जीते है। और कइ बार satta की आदत मे घीरे इंसान को अात्महत्या भी करनी पडती है। एसी आदत मे फसना कोइ पसंद नही करेगा। यह भी satta matka game की लोकप्रीयता घटने का कारण है।

Satta matka game क्यो नही खेलना चाहीए।

पहले ही बताया है की satta matka game खेलना कानुनी अपराध है। और इस गेम की लत्त बोहत ही बुरी होती है। ईंसान को लालच इस खेल मे बुरी तरह फसा लेती है। पेसे को इस खेल मे investment करना पेसे बरबाद करने जेसा है। क्योकी इसमे हार और जीत दोनो को समान रूप मीला है। कही बार इस खेल मे अनुभवी यह खेल बार बार जीत भी जाता है, लेकीन उसके लीए वीचारशक्ती और गाणीतीक बुद्धी होना जरूरी है।

इस खेल की आदत के बारे मे अपना कोइ realtionship वाले जान लेते है, तो बोहत ही बुरी नजर से देखते है । और रीस्ता बनाना भी बोहत कम कर लेते है।

Satta matka कीतना बुरा लत्त है, और satta matka game क्या है। उन सब के बारेमे हमने आपको बताने की पुरी कोसीस की है। और भी एसे article पढने के लीए adviserbird के साथ जुडे रहे ।

1 thought on “What is Satta matka game इस खेल के बारेमे जानिए पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *