Whatsapp new sticker update | How to make whatsapp sticker?

Whatsapp sticker केसे बनाए।

Make whatsapp sticker
Whatsapp sticker नवेम्बर ने launch हुआ नया update है। जीसके जरीए आप hike messenger sticker की तरह whatsapp मे भी sticker send कर सकोगे। इसके लीए आपको अपना whatsapp update करना जरूरी है।

Whatsapp बोहत ही लोकप्रीय messenger बन चुका है। हर कीसी के मोबाइल फोन मे whatsapp देखने को मीलता है। और दुसरे messenger से ज्यादा लोग whatsapp का उपयोग करते है।

Whatsapp का ज्यादा उपयोग करने का काऱण हे की whatsapp दुसरे messenger से simple messenger है। whatsapp को समजने मे बोहत ही कम समय लगता है। और कोइ भी आसानी से उपयोग कर सकता है। जब की दुसरे messenger मे फालतु feature बोहत दीये होते है। जीसकी वजह से कम ram वाले मोबाइल slow काम करने लगता है। और एसे messenger को लोग तुरंत ही uninstall कर देते है़।  इसकी वजह से लोग whatsapp का उपयोग ज्यादा करते है।

Whatsapp का polular होने की एक और वजह है। Whatsapp हमेसा नये नये update डालता रहता है। जीसकी वजह से लोग whatsapp की और आकर्सित होते है। हम सब जानते है की whatsapp पेहले बीलकुल simple था। फीर उसमे नये नये update आने लगे जेसे की videocall का। अब इस update से लोगो को ये फायदा हुआ की video call के लीए दुसरे app की जरूर नही पडेगी। हम whatsapp मे ही videocall कर लेंगे।

Videocall के बाद status का नया feature आया। जीससे लोग अपने दीन की स्थीती लोगो के साथ share करके अच्छा replay लेते है। ये feature बोहत ही मनोरंजन वाला है।

एसे ही नये नये update whatsapp डालता रहता है। Status के बाद whatsapp ने multivideo calling का नया feature दिया। जो awesome feature है। लोग एक साथ 4 लोगो से videocall कर सकते है़।

Multivideo calling के बाद whatsapp ने बोहत ही अच्छा update डाला। जो gf- bf chating के लीए बोहत ही useful है। इस feature मे हम ios whatsapp की तरह messege को swipe करके replay दे सकते है। बल्की पहले हमे messege को select करके replay देना पडता था।

Swipe replay update के बाद whatsapp ने update डाला वोतो awesome है। जो है sticker. पहले whatsapp मे सीर्फ इमोजी ही भेज सकते थे। लेकीन अब हम whatsapp  sticker भी send कर सकते है। hike messenger sticker के जैसे ही हम अलग अलग तरीके के stickers. तो आज हम इस पुरे article मे sticker के बारे मे बात करने वाले है़। की sticker केसे बनाए जाते है।
   
Read also::: फेसबुक से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए ?

Whatsapp new update sticker के बारेमे

 सारे interesting अपडेट की तरह व्हाट्सप्प ने स्टीकर send का अपडेट भी बोहत अच्छा डाला है। क्यों की हर कोई मैसेंजर में हमे स्टीकर सेंड करने का फीचर मिलता है। लेकिन व्हाट्सप्प में ये फीचर नहीं था। तो अब व्हाट्सप्प ने नवंबर में स्टीकर का नया अपडेट डाला है। जो बच्चों के लिए और लड़कियों के लिए मनोरंजक है।

व्हाट्सप्प स्टीकर में बोहत सरे अलग अलग फीलिंग के स्टीकर सेंड करके मजा उठा सकते है। और सबसे खास बात तो ये है की हम व्हाट्सप्प में अपना खुदका  सेंड कर सकते है। जो सायद बोहत ही कम लोगो को मालूम होगा। जिसमे हम अपने फोटो की फीलिंग भी सेंड कर सकते है। जिसके बारेमे आज में बताने वाला हु की कैसे अपने फोटो को png में convert करके सेंड कर सकते है।

व्हाट्सएप्प स्टीकर कैसे सेंड करे. 


Whatsapp में स्टीकर हम बड़ी आसानी से send कर सकते है। व्हाट्सप्प में sticker सेंड करने के लिए इमोजी के पास स्टीकर का चिन्ह दिया हुआ है। सिम्पली उसपर click करके हम बड़ी आसानी से sticker को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते है।

इस व्हाट्सप्प sticker  में कुछ डिफाल्ट sticker सेंड कर सकते है। और ज्यादा स्टीकर सेंड करने के लिए हमे स्टीकर डाउनलोड करना पड़ता है। जो आसानी से हम डाउनलोड बटन पे क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Read also::: व्हाट्सप्प की थीम कैसे बदले?
                     Google adsense क्या है? और कैसे कमाए?


Whatsapp Sticker कैसे बनाये?


हम व्हाट्सप्प में दिए हुए सरे स्टिकेर्स को पूरी आसानी से और फ्री में सेंड कर सकते है। लेकिन अपने खुदकी फीलिंग फोटो में लगाकर कैसे सेंड करने के लिए हमे थोड़ी प्रोसेस करनी पड़ती है, जो बिलकुल आसान प्रोसेस है।  आज में आपको पूरी प्रोसेस समजने वाला हु।

स्टीकर हम तभी सेंड कर सकते है जब हमारे फोटो को स्टीकर में कन्वर्ट किया हो। अपने फोटो का sticker ससेंड करने के लिए हमे फोटो को स्टीकर में कन्वर्ट करना बोहत जरूरी है। अपने फोटो को स्टीकर में कन्वर्ट करने के लिए हमे फोटो एडिटिंग अप्प का उपयोग करना पड़ेगा. जहा से हम बड़ी आसानी से फोटो को काटकर png में काटकर स्टीकर बना सकते है।

फोटो को स्टीकर में कन्वर्ट करने के लिए में आपको picsart app को उपयोग करने का कहूंगा। क्यों की दूसरे app की तुलना में हम बड़ी आसानी से फोटो एडिट और कट करके स्टीकर बना सकते है। और पिक्सआर्ट उपयोग करना बी बिलकुल आसान है।

picart  में फोटो का स्टीकर बनाने के लिए स्टेप बी स्टेप फॉलो करे.


  • सबसे पहले पिक्सआर्ट(picsart) को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड करे. 
  • इंसटाल करने के बाद पिक्सआर्ट को खोले। फोटो एडिट पर क्लिक करे। 
  • आप जिस फोटो का sticker बनाना चाहते है, उस फोटो को सेलेक्ट करे। 
  • फोटो को सेलेक्ट करने के बाद आप  tool पे क्लिक करे। टूल पे क्लिक करके आपको बोहत सारे ऑप्शन मिलेंगे। उसमे आप crop पर click  करे। 
  • Crop में फ्री क्रॉप को सेलेक्ट करे। free crop में सेलेक्ट करके आप बड़ी आसानी से फोटो का face काट सकते है। और स्टीकर बना सकते है। फोटो को काटकर उसे सेव कर दे। 
Make sticker in picsart

Download picsart 


Sticker सेव करते है। mobile फोटा gellary में हमे picsart नामका folder देखने को मिलेगा। जिसमे आपने जो फोटो crop किया है। वो देखने मिलेगा। इतनी प्रोसेस करने के बाद हमे उस  स्टीकर को व्हाट्सप्प स्टीकर स्टोर मे होगा।

बनाया हुआ स्टीकर को व्हाट्सप्प में upload करने के लिए हमे ek app का उपयोग करना पड़ेगा। जिसका  नाम है personal sticker for whatsapp जिसको आप play store मेसे बड़ी  आसानी से download कर सकते है। और इस आप के जरिये हम बड़ी आसानी से स्टीकर को whatsapp में अपलोड कर सकते है। sticker को हम बड़ी आसानी से upload कर सकते है।

Download Personal sticker for whatsapp 

जैसे ही हम personal sticker for whatsapp app को open करते है, तब हमारे मोबाइल फोन की गेलेरी के सारे sticker फोल्डर के साथ आ जाएंगे। सिम्पली उसमे add पर क्लिक करे। और वे सारे stickers व्हाट्सप्प में add हो जाएंगे। व्हाट्सप्प open करके आप खुद अपना खुदका स्टीकर सेंड कर सकते है।

personal sticker for whatsapp


ऐसे ही अपने  face के अलग अलग reaction के sticker बनाके अपने दोस्तों को चौंकाते रहिए। आज हमने आपको whtasapp sticker कैसे बनाते है ,उसकी साऱी विधि समजा दी है। और मुझे मालूम है की ये आर्टिकल आपके लिए बड़ा हेल्पफुल है। अपने  दोस्तों के साथ भी share करे। 


Whatsapp new sticker update | How to make whatsapp sticker? Whatsapp new sticker update | How to make whatsapp sticker? Reviewed by Adviser Bird on November 07, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.