Ghar baithe freelancing job karke online paisa kaise kamaye

सबसे ज्यादा student यही सोचते है की घर बैठे जॉब कैसे करे तो आज ये पोस्ट बहुत ही हेल्पफुल होने वाली है घर बैठे काम करने के लिए हमारे पास काम करने की skill होनी चाहिए तभी हम सक्सेस हो सकते है.

ghar baithe job
Ghar baithe job

घर बैठे जॉब में ऑनलाइन वर्क सबसे बेस्ट रहते है। क्युकी ऑनलाइन वर्क इंटरनेट के जरिये अपने लैपटॉप या मोबाइल में कर सकते है। ऑनलाइन काम करना बहुत आसान है लेकिन ऑनलाइन काम में हम तभी सफल हो पाते है जब हमारा काम unique और फ्रेश हो। पहले किसीने किया हुआ same वर्क करके कभी सक्सेस नहीं हो पाते। बहुत लोग बोलते है की ऑनलाइन काम fake होता है। लेकिन दोस्तों अगर आपका वर्क यूनिक है और काम करना ही है तो कमा सकते है। कुछ ऑनलाइन वर्क्स कुछ time तक लिमिट रखते है। जैसे की टास्क कम्पलीट करके कमाना। ऐसा वर्क्स कुछ टाइम तक ही वर्क करते है।

कुछ समय पहले weone नामका app advertise देखने का पैसा देता था। लेकिन अब वो app वर्क नहीं करता है। ऐसे काम करने से अच्छा है की ऑनलाइन काम प्रोफेशनल तरिके से किया जाय। थोड़ी बहुत इन्वेस्टमेंट करनी पड़े तो भी कर देनी चाहिए। और उन काम के रिव्यु देखकर ही करना चाहिए। तो चलो ऐसे ही एक ऑनलाइन काम के बारेमे जानते है। जिसमे इंडिया के बहुत लोग वर्क कर रहे है और बहुत सारी earning भी कर रहे है।

Read Also

फ्रीलांसिंग online work (जॉब) करके घर बैठे कमाए

freelancing ऑनलाइन वर्क का बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन चूका है। लोग फ्रीलांसिंग website पर काम करके बहुत ही आसानी से कमाई कर सकते है। freelancing में अपनी स्किल्स का उपयोग करके लोगो के काम करने है और वे उस काम का पैसा देते है। जितना काम करने में perfect होते है उतना ही काम ज्यादा मिलता है। freelancing में हमारी प्रोफाइल फेमस होती है। ये सब होने से धीरे धीरे कमाई भी बढ़ने लगती है।

What is the satta matka game in hindi

freelancing क्या है (What is freelancing works )

फ्रीलांसिंग में काम करने से पहले हमे ये जानना जरूरी है की फ्रीलांसिंग है क्या। संजो की किसी को बहुत ही अच्छी editing आती है। और कोई एडिटर के पास editing करवाता है और उसके पैसे देता है तो ये फ्रीलांसिंग हो गया। अपनी स्किल्स share करनी है जिसे भी काम करवाना होता है वो सम्पर्क करता है और काम करने का पैसा देता है।

बड़ी बड़ी कम्पनिया जिसके कुछ सामान्य काम जैसे की वेबसाइट बनाना , उनके लिए ब्लोग्स लिखने। मार्केटिंग करना इस तरह के काम करवाने के लिए expert लोगो की जरूर पड़ती है। और उन्हें ये काम कर के देना, काम का पैसा लेना यह freelancing हो गया

freelancing वर्क प्लेटफॉर्म्स (freelancing work platforms )

यह तो जान गए की फ्रीलांसिंग क्या है लेकिन यह काम करे कहा ? चिंता ना करे freelancing का काम करने के लिए ऑनलाइन बहुत platforms उपलब्ध है। जहा पर अपनी प्रोफाइल बनाकर अपनी skills शेयर कर सकते है। तो चलो ऐसी top websites के बारेमे जानते है जो हमे freelancing का काम प्रोवाइड करवाती है।

Fiverr (Fiverr the best freelancing website )

Fiverr

fiver फ्रीलांसिंग का बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन चूका है। fiverr पे काम करने वाले और काम करवाने वाले दोनों ही अपनी प्रोफाइल बना सकते है। जैसे की किसी को अपनी website का SEO करवाना है तो वो direct fiverr पे seo वर्क्स को ढूंढते है और बहुत talented लोग fiverr पे मिल जाते है। इसी तरह अगर हमारे पास भी कोई skill है तो fiverr पे अपनी profile बनाकर काम कर सकते है। अगर आपका काम लोगो को पसंद आया तो धीरे धीरे प्रोफाइल famous हो जाएगी।

Upwork (Upwork the best freelancing website )

upwork भी fiverr जैसे ही famous freelancing वेबसाइट है। जिस पर हम अपनी प्रोफाइल बनाकर काम स्टार्ट कर सकते है। upwork में profile बनाने के लिए sigh up करना पड़ता है। उसमे अपनी skills को ध्यानपूर्वक set करनी होती है। फिर profile चेक करके वो काम करने की परमिशन देते है।

Fiverr और upwork जैसी और websites

  • Toptal
  • Freelancer
  • Project4hire
  • Guru
  • Elance
  • Demand media

इस तरह इन websites पर अपनी skills को शेयर करके बड़ी आसानी से ऑनलाइन काम करके घर बैठे काम कर सकते है। freelancing का काम में इसलिए बेस्ट बता रहा हु क्यों की इसमें कोई investment करने की जरूरत नहीं है। तो guys आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी अपने दोस्तों के साथ भी ये information शेयर करना न भूले

हमारे popular आर्टिकल भी पढ़े

Thank you bye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *